Menu
20240226 204053

Sports: रोहित शर्मा का युवा खिलाड़ियों को कड़ा संदेश: “जिनमें भूख नहीं है उन्हें खिलाने का कोई फायदा नहीं”

Sports: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने उन युवा खिलाड़ियों के लिए एक स्पष्ट संदेश दिया है जिनमें टेस्ट क्रिकेट के लिए भूख की कमी है।

Faizan mohammad 7 months ago 0 8

sports: रतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने उन युवा खिलाड़ियों के लिए एक स्पष्ट संदेश दिया है जिनमें टेस्ट क्रिकेट के लिए भूख की कमी है। बीसीसीआई के इस प्रयास के बीच कि सभी केंद्रीय रूप से अनुबंधित खिलाड़ी घरेलू मैचों में भाग लें, रोहित शर्मा ने युवाओं में टेस्ट क्रिकेट खेलने की ललक को लेकर कुछ कड़े शब्द कहे।

हाल के महीनों में, ईशान किशन के रणजी ट्रॉफी मैचों में भाग नहीं लेने और श्रेयस अय्यर के मुंबई के मैच से बाहर होने को लेकर काफी चर्चा हुई है, जबकि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ने कहा है कि उन्हें कोई चोट नहीं है। रांची में इंग्लैंड पर भारत की जीत के बाद जब रोहित से युवाओं में टेस्ट क्रिकेट खेलने की ललक के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने स्पष्ट रूप से जवाब दिया।

“जिन लोगों में भूख है, हम उन्हें ही मौका देंगे। अगर भूख नहीं है तो उन्हें खिलाने का कोई मतलब नहीं है।” – रोहित शर्मा

उनकी यह टिप्पणी बीसीसीआई के उस आदेश के बाद आई है जिसमें ईशान किशन और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी मैचों के लिए उपस्थित होने के लिए कहा गया था, लेकिन दोनों खिलाड़ियों ने इस आदेश को नजरअंदाज कर दिया।

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि “मुझे यहां टीम में कोई ऐसा नहीं दिख रहा जिसमे भूख न हो। यहां जो लड़के हैं और जो नहीं हैं, वे सभी खेलना चाहते हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट के साथ दिक्कत यह है कि आपको बहुत कम मौके मिलते हैं। अगर आप उनका इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो वे चले जाते हैं।”

भारतीय टीम में शामिल हुए “शांत” नए खिलाड़ियों को लगातार सलाह की जरूरत नहीं है, उन्हें बस अच्छा प्रदर्शन करने के लिए एक सहायक वातावरण की जरूरत है। ऐसा कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, क्योंकि युवा खिलाड़ियों ने चौथे टेस्ट में सोमवार को इंग्लैंड पर मेजबानों की सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई।

अपने दूसरे टेस्ट में खेलते हुए, विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जurel ने दोनों पारियों में बल्ले से प्लेयर ऑफ द मैच प्रदर्शन किया। पहली पारी में उनके 90 रन ने भारत को इंग्लैंड के 353 रनों के करीब पहुंचने दिया, जबकि दूसरी पारी में शुभमन गिल के साथ उनकी 72 रन की साझेदारी ने मेजबानों को लक्ष्य का पीछा करने में मदद की।

यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और आकाशदीप भी उन युवाओं में शामिल थे जिन्होंने श्रृंखला में प्रभाव डाला।

“यह बहुत कड़ी मेहनत वाली श्रृंखला रही है, इसलिए सही पक्ष में आना बहुत अच्छा लगता है। हम पर कई चुनौतियां आईं लेकिन हमने जवाब दिया और काफी शांत रहे। ये (युवा) खिलाड़ी यहां रहना चाहते हैं, घरेलू सर्किट, स्थानीय क्लब क्रिकेट में बड़े हो रहे हैं और यहां आ रहे हैं।” – रोहित शर्मा

उन्होंने आगे कहा, “यह एक बड़ी चुनौती है, लेकिन मुझे जो जवाब मिलते हैं, वे उत्साहजनक हैं। हमें उन्हें वह वातावरण देना होगा जो वे चाहते हैं, हम सिर्फ उनसे बात नहीं कर सकते, वे जो करना चाहते हैं उसे लेकर बहुत स्पष्ट हैं।”



Join AajOrKal’s WhatsApp Group or Google News for Latest Updates on News, Entertainment and MUCH MORE!”

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *