Menu
Kesar Pista Ice-cream

4 Steps to make Kesar Pista Ice-cream(आइसक्रीम)

इसे बनाना आसान है और इसमें केवल कुछ ही सामग्री की आवश्यकता होती है। घर पर Kesar Pista Ice-cream बनाने का सबसे अच्छा फायदा यह है कि आप उपयोग की जाने वाली सामग्री के बारे में निश्चित हो सकते हैं

Aarti Sharma 5 months ago 0 10

यहाँ घर पर स्वादिष्ट Kesar Pista Ice-cream बनाने की विधि है, जिसे आप कम मेहनत में बना सकते हैं।

इसे बनाना आसान है और इसमें केवल कुछ ही सामग्री की आवश्यकता होती है। घर पर Kesar Pista Ice-cream बनाने का सबसे अच्छा फायदा यह है कि आप उपयोग की जाने वाली सामग्री के बारे में निश्चित हो सकते हैं और अपनी पसंद के अनुसार सामग्री भी डाल सकते हैं। केसर, दूध, कंडेंस्ड मिल्क, पिस्ता और व्हीप्ड क्रीम के साथ इस आइसक्रीम के मिश्रण को जल्दी से तैयार करें, इसे फ्रीज करें और आपकी आइसक्रीम तैयार है। आप इस आसान रेसिपी से आइसक्रीम बनाकर जन्मदिन, किटी पार्टी, एनीवर्सरी, गेम नाइट आदि जैसे अवसरों पर परोस सकते हैं।

84786580

केसर पिस्ता आइसक्रीम बनाने के लिए आपको ये चीजें चाहिए:

. 250 मिलीलीटर व्हीप्ड क्रीम
. स्वादानुसार चीनी
. मुट्ठी भर पिस्ता (काट कर)
. 1 लीटर दूध
. 200 ग्राम कंडेंस्ड मिल्क
. 2 छोटे चम्मच वेनिला एसेंस
. आप चाहें तो बादाम (काट कर)
. 5 केसर की धागें

चरण 1 एक मेसन जार में व्हीप्ड क्रीम और वेनिला अर्क को फेंटें:
घर पर इस स्वादिष्ट आइसक्रीम को बनाने के लिए दूध को उबालकर आधा कर लें और इसमें केसर के धागे डालकर अलग रख दें. इस बीच, एक बड़ा मेसन जार या इसी तरह का एक कंटेनर लें, इसमें व्हीप्ड क्रीम, चीनी और वेनिला एसेंस लें। इसे झागदार होने तक अच्छी तरह फेंटें.

kesar pista ice cream zdish

चरण 2 मिश्रण में गाढ़ा दूध और मेवे मिलाएं

  • एक दूसरा पैन लें और इसमें मीठा कंडेंस्ड मिल्क डालें और इसे चलाते रहें। इसमें कुछ कटे हुए बादाम, पिस्ता और केसर वाला दूध मिलाएं। इन सभी को तब तक अच्छे से पकाएं जब तक मिश्रण गाढ़ा न हो जाए। फिर आंच बंद कर दें और झागदार ताजा क्रीम मिश्रण में मिलाएं। इन सभी को एक साथ मिला लें।

चरण 3 आइसक्रीम को फ़्रीज़ करें
मिश्रित आइसक्रीम मिश्रण को एक कंटेनर में डालें और एयरटाइट कंटेनर का ढक्कन बंद कर दें। इसे रेफ्रिजरेटर में रख दें. 3 घंटे बाद कन्टेनर को बाहर निकाल लीजिये. आइसक्रीम सेमी सेट हो जाएगी. आइसक्रीम को ब्लेंडर से फिर से फेंटें।केसर पिस्ता आइसक्रीम

1071 1

चरण 4 आइसक्रीम को रात भर के लिए फ्रिज में रख दें

  • आइसक्रीम के ऊपर कटे हुए बादाम और पिस्ते से सजाएं और कंटेनर को रात भर के लिए फ्रिज में सेट होने के लिए रख दें। अगले दिन Kesar Pista Ice-cream परोसें।

Read also: Easy to make Fire & Ice(फायर आइस)



Join AajOrKal’s WhatsApp Group or Google News for Latest Updates on News, Entertainment and MUCH MORE!”

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *